बिलासपुर के उपभोक्ता ने टाटा मोटर्स और डीलर के खिलाफ दर्ज कराई गंभीर शिकायत..

Picture of Deepak Mittal

Deepak Mittal

बिलासपुर निवासी जय प्रकाश तिवारी ने टाटा मोटर्स लिमिटेड तथा इसके अधिकृत डीलर जे.डी. ऑटोनेशन (परसदा, बिलासपुर) के विरुद्ध एक गंभीर उपभोक्ता शिकायत दर्ज कराई है। श्री तिवारी ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से भेजे गए विधिक नोटिस में आरोप लगाया है कि उन्होंने 24 अगस्त 2023 को करीब ₹21 लाख की लागत से खरीदी गई टाटा नेक्सन EV Max XZ+ (LUX) में बार-बार तकनीकी खामी पाई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वाहन में लगे Hardware E Control Module में बार-बार खराबी आ रही है, जिसे डीलर द्वारा 25 जुलाई 2024, 25 नवंबर 2024 और 25 फरवरी 2025 को बदला गया, बावजूद इसके समस्या बार-बार लौटकर आ रही है। इससे उपभोक्ता को कई बार वाहन सर्विस सेंटर में जमा करना पड़ा, जिससे उन्हें मानसिक तनाव, असुविधा और आर्थिक हानि का सामना करना पड़ा।

शिकायत में इस बार-बार आ रही तकनीकी खामी को एक निर्माण दोष (manufacturing defect) करार दिया गया है। साथ ही, यह भी कहा गया है कि वारंटी के तहत समाधान न किया जाना सेवा में कमी  की श्रेणी में आता है।

विधिक नोटिस में मांग की गई है कि या तो वाहन को प्रतिस्थापित किया जाए, ₹21 लाख की पूरी राशि वापस की जाए, अथवा ₹1 करोड़ का मानसिक क्षति मुआवज़ा प्रदान किया जाए। अन्यथा, उपभोक्ता ने यह स्पष्ट किया है कि वह उपयुक्त न्यायालय में कानूनी कार्यवाही करेगा।

Deepak Mittal
Author: Deepak Mittal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

June 2025
S M T W T F S
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *